Saturday, May 25, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeअंतर्राष्ट्रीयएलन मस्क के टेकओवर से पहले ट्विटर में कर्मचारियों की छंटनी

एलन मस्क के टेकओवर से पहले ट्विटर में कर्मचारियों की छंटनी

न्यूयॉर्क। दुनिया की सोशल मीडिया दिग्गज कंपनी ट्विटर ने आखिरकार अपने कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है। एलन मस्क के ट्विटर को खरीदने के ऐलान के बाद से ही कंपनी के कर्मचारियों का भविष्य अधर में लटक गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने अपने टैलेंट एक्यूजिशन टीम के 30 फीसदी कर्मचारियों की छुट्टी कर दी है। इस टीम में वो लोग शामिल थे, जिनका काम नए कर्मचारियों की भर्ती और नए लोगों को बोर्ड में लाना था। वहीं ट्विटर ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि कंपनी ने 100 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि ट्विटर ने टैलेंट एक्यूजिशन टीम के लोगों को नौकरी से निकाला है। 100 के करीब कर्मचारियों ने कंपनी में अपनी नौकरी गंवा दी है। कर्मचारियों की छंटनी ऐसे वक्त में हुई है, जब एलन मस्क ने संभावित छंटनी की ओर इशारा करते हुए कहा था कि ट्विटर को हेल्दी होने की जरूरत है। इससे पहले, ट्विटर ने लागत में कटौती के लिए हायरिंग को रोकने का ऐलान किया था। दरअसल, कंपनी उस समय एलन मस्क के टेकओवर को अंतिम रूप देने के लिए संघर्ष कर रही थी। एलन मस्क का टेकओवर अभी तक पूरी नहीं हुआ है, क्योंकि उन्होंने कई बार प्लेटफॉर्म पर ‘बोट अकाउंट’ के मुद्दे को लेकर डील तोडऩे की बात कही है।

एक अन्य रिपोर्ट में वॉल स्ट्रीट ने इस बात की पुष्टि की कि ट्विटर का सौदा गंभीर खतरे में पड़ा हुआ है। माना जा रहा था कि एलन मस्क की टीम की ओर से जल्द ही बदलाव को लेकर बयान जारी किया जाएगा। मस्क ने ट्विटर के कर्मचारियों के साथ जून में पहली मीटिंग की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि कंपनी को आर्थिक रूप से स्वस्थ होने की जरूरत है और इसे लागत को भी कम करना होगा।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें