Thursday, July 18, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeस्वास्थ्यMussorie में Women's Day पर उप जिला चिकित्सालय की महिला डॉक्टर और...

Mussorie में Women’s Day पर उप जिला चिकित्सालय की महिला डॉक्टर और स्टाफ को किया सम्मानित

Mussorie में Women’s Day के अवसर पर Mussorie महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा महिला कांग्रेस अध्यक्ष जसवीर कौर के नेतृत्व में Mussorie के उप जिला चिकित्सालय में बर्फबारी के दौरान विपरीत परिस्थितियों में प्रसव से पीड़ित महिला का इलाज कर जच्चा बच्चा को सकुशल बचाया जाने पर  अस्पताल में तैनात डा. शबाना, वरिष्ठ नर्सिंग आफिसर एल्विना फ्रांसिस, हेड नर्स आशु जॉन और सफाई नायिका सरिता देसाई को फूलमाला और शॉल भेंट कर सम्मानित किया।

इस मौके महिला कांग्रेस द्वारा डा. केसी चौहान, उप जिला चिकित्सालय की कार्यवाहक सीएमएस डॉ मीता श्रीवास्तव और डॉ बीना सिंह को भी सम्मानित किया गया।

कार्यवाहक सीएमएस डॉ  मीता    श्रीवास्तव ने कहा कि डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की जिम्मेदारी और कत्वर्य के प्रति इंमादार होकर मरीजों की सेवा करनी चाहिये। उन्होने कहा कि हाल में Mussorie में हई  बबर्फबारी मे Mussorie के समाजिक लोग एक प्रसव से पीडित महिला और बहुमुषकिल सें अस्पताल पहुचाया गया था तहा परं गायनोलॉजिस्ट ना होने के कारण अस्पताल में तैनात एक महिला डाक्टर के साथ महिला स्टाफ द्वारा विपरीत परिस्थितियों और आउट ऑफ द वे जाकर महिला का प्रसव कराया गया और बड़ी मुश्किल से महिला और बच्चे को बचाया गया। जिसको लेकर सभी लोगो ने डाक्टर के साथ मेडिकल स्टाफ के कार्य को सहराया। उन्होंने कहा कि हाल में ही अस्पताल में तैनात वरिष्ठ डॉक्टर खजान सिंह चौहान द्वारा प्रसव से पीडित महिला और बच्चे की जान बचाने को लेकर विपरित परिस्थियों में अपने अस्पताल में ओपरेशन की सुविधा ना होने के कारण पास के दूसरे अस्पताल में लेजाकर अपने जिम्मेदारी में महिला का ऑपरेशन कर जच्चा और बच्चा को सकुशल बचाया गया ।उन्होंने कहा कि डॉक्टर अपने फर्ज के प्रति ईमानदारी और निष्ठा बढ़ते हुए मरीजों की जान बचाने का काम कर रहे हैं जो सहाराहनीय कार्य है।

वरिष्ठ नर्सिग ऑफिसर एल्विना फ्रांसिस ने बताया कि उन्होने अपने कर्तवय के प्रति इमानदारी बरते हुए अस्पताल में तैनात महिला डाक्टर और स्टाफ के साथ प्रसव से पीडित महिला का इलाज किया और स कुशल जच्चा-बच्चा को बचाया। जा उन्होंने कहा कि जनता की सेवा के साथ मरीजों को सकुशल रखने की जिम्मेदारी सभी मेडिकल स्टाफ की होती है जिसको सभी लोग बखूबी निभा रहे हैं।

महिला कांग्रेस के अध्यक्ष जसवीर कौर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को सम्मानित करती है जो समाज में एक मिसाल बनती है ऐसे ही Mussorie उप जिला चिकित्सालय में तैनात डाक्टर और स्टाफ द्वारा द्वारा समाज हित में बेहतर काम किया जा रहा है और हाल में ही उनके द्वारा विपरीत परिस्थितियों में प्रसव से पीड़ित महिला को और उसके बच्चे को बचाया गया उन्होने कहा कि प्रसव महिला और भगवान के बीच डॉक्टर होता है उन्होंने कहा कि Mussorie चिकित्सालय के डाक्टर बऔर स्टाफ बेहतर काम कर रहा है जिसके लिए महिला डाक्टर और महिला स्टाफ को सम्मानित किया गया।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें