Monday, April 15, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड विस चुनाव भाजपा प्रत्याशी सूची! यमकेश्वर सीट से विधायक पूर्व सीएम...

उत्तराखंड विस चुनाव भाजपा प्रत्याशी सूची! यमकेश्वर सीट से विधायक पूर्व सीएम बीसी खंडूरी की बेटी ऋतु खंडूरी समेत 10 मौजूदा भाजपा विधायकों का कटा टिकट, देखिए पूरी लिस्ट

देहरादून – राज्य में 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने भी अपने 59 प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतार दिया हैं। भाजपा ने अपनी पहली उम्मीदवारों की लिस्ट में अपने 10 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे हैं तो वहीं कई नए चेहरों को भी इस चुनावी रण में उतारा हैं। वही पिछले कुछ समय से राज्य की सबसे चर्चित सीट रही नैनीताल विधानसभा सीट से पार्टी ने सरिता आर्य पर अपना दांव खेला हैं। सरिता आर्य तीन दिन पहले ही कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुईं हैं और अब पार्टी ने नैनीताल विधानसभा से सरिता के चेहरे पर 2022 विस चुनाव लड़ने का फैसला लिया हैं।
तो वहीं पार्टी ने इस बार कई सिटिंग विधायकों का टिकट भी काट दिया हैं इनमें से एक हैं पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी की बेटी ऋतु खंडूरी जो वर्तमान में यमकेश्वर सीट से विधायक हैं। उनकी जगह पार्टी ने रेनू बिष्ट को उम्मीदवार बनाया हैं।
वहीं खानपुर सीट से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन का टिकट भी काट कर उनकी पत्नी कुंवरानी देवयानी को उम्मीदवार बनाया है।

थराली सीट से विधायक मुन्नी देवी का टिकट काटकर भोपाल राम टम्टा को उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि कर्णप्रयाग से विधायक सुरेन्द्र सिंह नेगी का टिकट काटकर अनिल नौटियाल को उम्मीदवार बनाया हैं। गंगोलीहाट सीट से मीना गंगोला का टिकट काटकर फकीर राम टम्टा को टिकट दिया गया है। कपकोट से विधायक बलवंत सिंह भौर्याल का टिकट काटकर सुरेश गरिया को उम्मीदवार बनाया गया हैं। वहीं पौड़ी सीट से मुकेश कोली का टिकट काटकर राज कुमार पोरी को उम्मीदवार बनाया गया हैं, वहीं पार्टी ने काफी समय से चर्चित रहे द्वाराहाट सीट के विधायक महेश नेगी का भी टिकट काट दिया गया है और इस बार अनिल साही को मैदान पर उतारा हैं। अल्मोड़ा से विधायक रघुनाथ सिंह चौहान का टिकट काटकर कैलाश शर्मा को टिकट दिया गया है। तो वहीं काशीपुर से विधायक हरभजन सिंह चीमा का टिकट काटकर उनके बेटे त्रिलोक सिंह चीमा को इस बार टिकट दिया गया है।
जबकि पुरोला सीट से कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक राजकुमार को टिकट न देकर दुर्गेश्वर लाल को टिकट दिया है। वहीं गंगोत्री से पूर्व विधायक स्वर्गीय गोपाल रावत की पत्नी की बजाय सुरेश चौहान को भाजपा ने गंगोत्री से अपना उम्मीदवार घोषित किया हैं।टिकट दिया है।
जबकि अभी भी डोईवाला, कोटद्वार, केदारनाथ, हल्द्वानी, टिहरी, रुद्रपुर, झबरेड़ा, पिरान कलियर, रानीखेत, जागेश्वर, लालकुंआ विधानसभा से प्रत्याशियों की घोषणा होना बाकी हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें