रामनगर: कार्बेट टाइगर रिजर्व क्षेत्र में मिला बाघिन का शव मिलने से मचा हड़कंप! पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद खुलेगा मौत का राज

Spread the love

रामनगर। यहां से एक बुरी खबर सामने आ रही है। ग्लोबल बाघ दिवस पर कॉर्बेट पार्क के ढेला रेंज के अंतर्गत सावल्दे नदी के पुल पर एक बाघिन का शव मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही कॉर्बेट पार्क के ढेला रेंजर सहित वन कर्मियों ने बाघ के शव को कब्जे में लिया। पोस्टमार्टम के बाद शव नष्ट किया जाएगा।

शनिवार की सुबह सावल्दे श्रोत में इसी टाइगर का शव बरामद हुआ है। टाइगर की शरीर में ज़ख्म के निशान पाए गए है। टाइगर की मौत कैसे हुई,यह अभी स्पष्ट नहीं किया गया है। संबंधित विभाग के अधिकारी आशंका जता रहे हैं कि आपसी संघर्ष में इस टाइगर की मौत हुई होगी। बहरहाल इस टाइगर की मौत की वजह के बारे में स्पष्ट रूप से कुछ कहा नहीं जा रहा है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद टाइगर की मौत की वजह स्पष्ट रूप से सामने आ पायेगी। बता दें कि बाघों की निरंतर घटती संख्या पर नियंत्रण पाने, बाघों की प्रजाति की सुरक्षा एवं संरक्षण को ध्यान में रखते हुए को प्रत्येक वर्ष 29 जुलाई को अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस मनाया जाता है। लेकिन इस दिन बाघ की मौत होने से महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।


Spread the love