Wednesday, February 21, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडदरोगा और रिसोर्ट स्वामी मारपीट मामले में रिसोर्ट एसोसिएशन ने किया सीओ...

दरोगा और रिसोर्ट स्वामी मारपीट मामले में रिसोर्ट एसोसिएशन ने किया सीओ का घेराव! डीजीपी ने किया संस्पेंड

सरकार भले ही उत्तराखंड में मित्र पुलिस की बात करती हो लेकिन रामनगर में गुरुवार की रात मित्र पुलिस पूरी तरह हैवान बन गई जनता को न्याय देना तो दूर अब पीड़ितों की भी कोतवाली में सुनवाई नहीं हो रही है। गुरुवार की रात रामनगर कोतवाली में तैनात दरोगा नीरज चौहान द्वारा रिसोर्ट स्वामी ऋषि सचदेवा के साथ मारपीट व अभद्रता के मामले में शुक्रवार को होटल एंड रिसोर्ट एसोसिएशन एवं रामनगर के रिसोर्ट  स्वामियों ने कोतवाली पहुंचकर सीओ बलजीत सिंह भाकुनी का घेराव करते हुए आरोपी दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। रिसोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष हरिमान सिंह ने रिसोर्ट स्वामी ऋषि सचदेवा के साथ दरोगा नीरज चौहान द्वारा की गई घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि इस मामले में पीड़ित द्वारा दरोगा के खिलाफ जो तहरीर दी गई है उस पर मुकदमा दर्ज होना चाहिए, यदि मुकदमा दर्ज नहीं होता है तो वह उच्चाधिकारियों से मुलाकात करेंगे वही मामले में सीओ बलजीत सिंह भाकुनी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस प्रकरण की उनके द्वारा की गई जांच में दरोगा द्वारा की गई अभद्रता की पुष्टि हुई है। तथा एसएसपी द्वारा दरोगा को निलंबित करने के साथ ही मामले की जांच हल्द्वानी सीओ को दी गई है। उन्होंने बताया कि जांच पूरी होने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

नैनीताल जिले में पुलिस ने नाबालिग बाइक राइडर के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। साथ ही अभिभावकों को भी चेतावनी दी है कि अपने नाबालिग बच्चों को बाइक व स्कूटी ना दें, क्योंकि अब पुलिस किसी को भी बख्शने के मूड में नहीं है। एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया की इस अभियान में अब तक 40 से ज्यादा गाड़ियां सीज कर सैकड़ों चालान किये गए है, क्योंकि ज्यादातर हादसों में देखा जा रहा है कि नाबालिग बच्चे बाइक और स्कूटी चला रहे हैं लिहाजा अभिभावकों से अपील की जा चुकी है उसके बावजूद भी अगर अब बच्चे बाइक और स्कूटी चलाते हुए दिखाई दिए तो तत्काल उसे सीज किए जाने के निर्देश दिए गए हैं इसके अलावा पुलिस अभिभावकों को थाने बुलाकर उनकी काउंसलिंग कर रही है। उन्होंने कहा की सड़क दुर्घटनाओं में रोक लगाने के लिए यह अभियान लगातार जारी रहेगा उन्होंने अभिभावकों से भी अपील की है कि किसी भी हाल में अपने नाबालिग बच्चों को बाइक और स्कूटी न चलाने दें, अन्यथा खुद उनको ही परेशानी उठानी पड़ेगी।

वही व्यवसायी से कोतवाली में हाथापाई और बदसलूकी करने के मामले में डीजीपी अशोक कुमार ने रामनगर कोतवाली के दरोगा नीरज चौहान को निलंबित कर दिया है। मामले की जांच हल्द्वानी के सीओ को सौंपी गयी है। बता दें रामनगर के मोहल्ला बंबाघेर निवासी व रिसॉर्ट एवं क्रशर मालिक ऋषि सचदेवा गुरुवार देर रात अपने दोस्त की तहरीर लेकर पहुंचे थे। कोतवाली पहुंचने पर दारोगा नीरज चौहान ने कारोबारी सचदेवा को कोतवाल अरुण सैनी के कक्ष में जाने से रोक दिया। इस दौरान उनके के बीच कहासुनी हो गई। दारोगा ने कारोबारी का गिरेबान पकड़कर हाथापाई कर दी। इससे अन्य कारोबारी भड़क गये। घटना से आक्रोशित व्यवसायी रात में ही कोतवाली पहुंच गए। उन्होंने दारोगा पर कार्रवाई की मांग की। शुक्रवार को भी क्रशर व रिसॉर्ट कारोबारी कोतवाली पहुंच गए। उन्होंने कोतवाल अरुण सैनी का घेराव करते हुए घटना पर आक्रोश जताया। मामले की तहरीर डीजीपी अशोक कुमार को उनके व्हाट्सअप पर भी भेजी गयी। डीजीपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपित दारोगा नीरज चौहान को सस्पेंड करने के निर्देश नैनीताल के एसएसपी को दिए। एसएसपी नैनीताल ने तत्काल दारोगा को सस्पेंड करने का आदेश जारी कर दिया है। उधर, डीजीपी ने इंटरनेट मीडिया में डाली पोस्ट में साफ कहा है कि पुलिस कर्मियों को हर बार लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करने के लिए कहा भी जाता है। उसके बाद भी ऐसी घटना आपत्ति जनक व बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है। ऐसा कोई भी व्यवहार क्षम्य नहीं होगा जिससे पुलिस की छवि खराब होगी।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें