Tuesday, May 28, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडरामनगर में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से गुलदार की मौत

रामनगर में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से गुलदार की मौत

नैनीताल जनपद के रामनगर में गुलदार की धमक कम होने का नाम नहीं ले रही है। जहां बीते दिन रामनगर के कोटद्वार रोड पर गुलदार दिखाई देने से लोगों में हड़कंप मच गया। वहीं आज एक गुलदार की वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई। मामले में वन विभाग द्वारा अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई गतिमान है।

सोमवार की देर रात एक अज्ञात वाहन की चपेट में आने से मादा गुलदार की दर्दनाक मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारियों ने गुलदार के शव को कब्जे में लेकर अज्ञात वाहन एवं चालक की तलाश शुरू कर दी है। वहीं बीते दिन रामनगर के कोटद्वार रोड पर बीते दिन आबादी के पास गुलदार दिखाई दिया। गुलदार को देखने के लिए मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। तराई पश्चिमी वन प्रभाग की रामनगर रेंज के वन क्षेत्राधिकारी देवेंद्र रजवार ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार की रात रामनगर के ग्राम सखकनपुर क्षेत्र में सड़क पार करने के दौरान एक गुलदार की अज्ञात वाहन की चपेट में आकर मौत हो गई है. उन्होंने बताया कि गुलदार के शव का पशु चिकित्सकों की देखरेख में पोस्टमार्टम कराने के बाद अधिकारियों की मौजूदगी में शव को नष्ट करने की कार्रवाई की गई है। साथ ही उन्होंने बताया कि इस संबंध में अज्ञात चालक की तलाश शुरू कर दी है। साथ ही विभाग द्वारा मामले में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

वहीं बीते दिन कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के बिजरानी रेंज के अंतर्गत पड़ने वाले रामनगर के कोटद्वार रोड पर बीते दिन आबादी के पास गुलदार दिखई दिया। गुलदार की धमक से लोगों खौफजदा हो गए। वहीं आसपास से गुजरने वाले राहगीरों का गुलदार को देखने के लिए तांता लग गया। वहीं सूचना पर मौके पर पहुंची कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की टीम ने हवाई फायरिंग कर गुलदार को जंगल की ओर खदेड़ा.बता दें कि जंगल किनारे कोटद्वार रोड पर रह रहे लोगों ने कहा कि यहां बाघ, गुलदार का डर हमेशा बना हुआ है। पिछले कुछ माह से आबादी के पास बाघ, गुलदार दिखाई दे रहे हैं। क्षेत्र में लगातार वन्यजीव आबादी के पास आ जाते हैं, जिससे लोग खौफ के साए में हैं। लोगों ने वन विभाग से इलाके में गश्त लगाने की मांग की है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें