Wednesday, April 17, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडकेंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पाण्डेय से मिले सीएम धामी! प्रदेश में इलेक्ट्रिक...

केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पाण्डेय से मिले सीएम धामी! प्रदेश में इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन जल्द बनाने के लिए किया अनुरोध

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री, भारी उद्योग मंत्रालय डॉक्टर महेन्द्र नाथ पाण्डेय से शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री धामी ने केंद्रीय मंत्री से राज्य में इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन जल्द बनाने के लिए अनुरोध किया। सीएम ने उत्तराखंड में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स एवं बैटरी उत्पाद में निवेश के लिए सहायता का अनुरोध भी किया।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय मंत्री, भारी उद्योग मंत्रालय डॉक्टर महेन्द्र नाथ पाण्डेय से से ऑटोमोटिव उद्योग में नवाचार और नई तकनीक पर शोध एवं प्रोत्साहन के लिए उत्तराखंड में इंडस्ट्री पार्टनर के साथ सेंटर ऑफ एक्सीलेंस शुरू करवाने का भी आग्रह किया। ताकि प्रदेश में दक्षता विकास, औद्योगिक विकास के साथ साथ औद्योगिक निवेश भी आये। राज्य में निवेश बढ़ने से रोज़गार सृजन के अवसर बढ़ेंगे। केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने राज्य में औद्योगिक विकास के लिए केंद्र सरकार से हर संभव सहयोग के प्रति आश्वस्त किया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली दौरे पर हैं। सीएम धामी का दिल्ली में बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व, संगठन के लोगों और केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात का कार्यक्रम है। इसी कड़ी में सीएम धामी केंद्रीय मंत्री, भारी उद्योग मंत्रालय डॉक्टर महेन्द्र नाथ पाण्डेय से मिले हैं। इसी क्रम में आज सीएम धामी केंद्रीय विद्युत एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह से भी मिलने वाले हैं। दरअसल ऊर्जा प्रदेश उत्तराखंड खुद ऊर्जा संकट से जूझ रहा है। केंद्र और बाहरी एजेंसियों से बिजली लेने के बाद भी ऊर्जा संकट बढ़ता जा रहा है। राज्य विद्युत निगम बिजली के दाम बढ़ाने की योजना भी बना रहा है। दरअसल राज्य में जो विद्युत परियोजनाएं हैं वो राज्य की मांग के अनुरूप ऊर्जा उत्पादन नहीं कर पा रही हैं. इसी बिजली संकट से निपटने के लिए सीएम धामी दिल्ली में केंद्रीय ऊर्जा मंत्री से मिलेंगे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें