टनकपुर में सीएम धामी ने सरस मेले का किया शुभारंभ, खाटू श्याम मंदिर के लिए बस सेवा को दिखाई हरी झंडी

Spread the love

सीएम धामी आज चंपावत दौरे पर रहे सीएम धामी ने टनकपुर में आयोजित आजीविका सरस मेले का शुभारंभ किया. साथ ही सीएम धामी ने टनकपुर से राजस्थान के श्री खाटू श्याम मंदिर यात्रा के लिए बस सेवा की भी शुरुआत की.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज चंपावत के टनकपुर पहुंचे। इस मौके पर मंत्री रेखा आर्य भी मौजूद रहीं। मुख्यमंत्री टनकपुर के श्री बांके बिहारी खाटू श्याम मंदिर पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री ने सबसे पहले खाटू श्याम बाबा के मंदिर में मत्था टेका. साथ ही उन्होंने प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इसके बाद सीएम धामी ने टनकपुर से राजस्थान के श्री खाटू श्याम मंदिर के लिए बस सेवा का पूर्ण विधि-विधान से पूजा पाठ कर शुभारंभ किया.बस सेवा का शुभारंभ करने के बाद सीएम धामी टनकपुर में आयोजित आजीविका सरस मेला स्थल पहुंचे। मुख्यमंत्री ने फीता काटकर मेले का शुभारंभ किया। इस मौके पर स्थानीय समाजसेवियों एवं पूर्व सैनिक संगठन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री धामी का स्वागत किया। टनकपुर में आयोजित हो रहे आजीविका सरस मेले में देश के 11 विभिन्न राज्यों से आए स्वयं सहायता समूह द्वारा लगभग 200 से ज्यादा स्टॉल लगाए गए हैं। जिनमें सभी राज्य के स्थानीय एवं सांस्कृतिक उत्पादों को रखा गया है।

सरस मेले का आयोजन 19 मार्च से 28 मार्च तक किया जाएगा। इस दौरान उत्तराखंड के सांस्कृतिक कलाकारों के साथ विभिन्न राज्यों से आए कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। मुख्यमंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए कहा चंपावत के टनकपुर में आयोजित हो रहा सरस मेला अपने आप में एक अनूठा प्रयोग है। इस आजीविका मेले के माध्यम से ना केवल उत्तराखंड राज्य की संस्कृति एवं स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि अन्य राज्यों से आये उत्पादों को भी प्रोत्साहन मिलेगा.कार्यक्रम के दौरान स्थानीय पूर्व सैनिक संगठन के सदस्यों ने मुख्यमंत्री द्वारा टनकपुर में तीन करोड़ 41 लाख की धनराशि से बनाए जाने वाली सैनिक विश्राम गृह के लिए आभार जताया. कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री खटीमा के लिए रवाना हुए।


Spread the love