Friday, March 1, 2024
No menu items!
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडसीएम धामी ने किया ऐलान! ऋषभ पंत की जान बचाने वाले ड्राइवर...

सीएम धामी ने किया ऐलान! ऋषभ पंत की जान बचाने वाले ड्राइवर और कंडक्टर को सम्मानित करेगी उत्तराखंड सरकार

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत की जान बचाने वाले हरियाणा रोडवेज के चालक और परिचालक को उत्तराखंड सरकार 26 जनवरी पर सम्मानित करेगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि हादसे के तुंरत बाद हरियाणा रोडवेज बस के ड्राइवर सुशील कुमार और कंडक्टर परमजीत ने अपनी परवाह किए बिना ऋषभ पंत की जान बचाई है। सीएम ने कहा कि सुशील कुमार और परमजीत के सामने ही ऋषभ की कार दो तीन बार पलटी उसके बाद दोनों ने ऋषभ को कार से बाहर निकाला उनकी वजह से ऋषभ पंत की जान बच गई है। ऋषभ पंत अब स्वस्थ होने लगे हैं. सीएम धामी ने कहा कि राज्य सरकार ने इस बहादुरी भरे कार्य के लिए ड्राइवर सुशील कुमार और कंडक्टर परमजीत को 26 जनवरी के दिन सम्मानित करने का फैसला किया है।

गौर हो कि शनिवार सुबह ऋषभ पंत का एक्सीडेंट हुआ था उस दौरान ऋषभ पंत को रुड़की के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पंत के दाहिने पैर का एक्सरे भी कराया गया था जिसमें यह पता चला था कि ऋषभ पंत के पैर में काफी गंभीर चोटें आई हैं। हालांकि निजी अस्पताल की ओर से किए गए एक्स रे की रिपोर्ट भी अब वायरल होने लगी है। इसके बाद ऋषभ को देहरादून के मैक्स अस्पताल मे भर्ती कराया गया। हालांकि बीते दिन देर शाम बीसीसीआई ने ऋषभ पंत का मेडिकल बुलेटिन जारी किया था जिसमें सिर और पैर में लगी चोटों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई थी। दिल्ली से रणजी ट्रॉफी खेलते हैं ऋषभ पंत: ऋषभ पंत उत्तराखंड के रहने वाले हैं। लेकिन उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत दिल्ली से की थी। ऋषभ दिल्ली से ही जूनियर क्रिकेट खेले बाद में सीनियर लेवल पर ऋषभ पंत दिल्ली रणजी टीम से राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में खेले। इसी कारण डीडीसीए यानी दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन की टीम ऋषभ का हालचाल लेने देहरादून आई है।

बहरहाल डॉक्टर से मिली जानकारी के अनुसार ऋषभ पंत की स्थिति सामान्य बनी हुई है। वह डॉक्टरों से सामान्य रूप से बातचीत कर रहे हैं। बीते देर रात तक ऋषभ पंत की छोटी सर्जरी को सफलतापूर्वक कर लिया गया था।लिहाजा कुछ बड़ी सर्जरी भी होने की बात सामने आ रही हैं जिसे विदेश में कराए जाने की चर्चाएं चल रही हैं। कुल मिलाकर डीडीसीए की टीम के देहरादून पहुंचने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि ऋषभ पंत का इलाज देहरादून में ही चलेगा या फिर उन्हें मुंबई दिल्ली या विदेश भेजा जाएगा. जबकि पूरे देश के क्रिकेट प्रेमी उनके हेल्थ समाचार पर नजर बनाए हुए हैं और उनके जल्द ठीक होने की दुआ मांग रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये दुर्घटना तब हुई जब पंत दिल्ली से रुड़की जा रहे थे। इसी दौरान रुड़की के करीब नारसन बॉर्डर पर उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई जानकारी मिली कि पंत को कार चलाते वक्त झपकी आ गई थी। पंत रुड़की जा रहे थे तभी नारसन से एक किलोमीटर आगे हम्मदपुर के करीब उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। क्रिकेटर ऋषभ पंत की रफ्तार को लेकर एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन ने भी उन्हें तेज गाड़ी न चलाने की सलाह दे रहे हैं दोनों खिलाड़ियों के बीच की बातचीत का ये वीडियो आईपीएल के दौरान का है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें