Thursday, April 18, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडहरिद्वार में कांवड़ मेले के चलते 20 से 26 जुलाई तक बंद...

हरिद्वार में कांवड़ मेले के चलते 20 से 26 जुलाई तक बंद रहेंगे सभी सरकारी व निजी स्कूल

हरिद्वार।  कांवड़ मेले के मद्देनजर जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों समेत आंगनबाड़ी केंद्र 20 जुलाई से सात दिन के लिए बंद रहेंगे। निजी स्कूलों ने तो ऑनलाइन पढ़ाई शुरू कर दी है लेकिन सरकारी स्कूलों की कोई तैयारी नहीं है।

कांवड़ मेले के जोरों पर रहने, शांति व्यवस्था बनाए रखने और विद्यार्थियों की सुरक्षा को देखते हुए जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे के आदेशों के क्रम में 20 से 26 जुलाई तक समस्त स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद हो जाएंगे।

ऐसे में सोमवार से ही निजी स्कूलों में ऑनलाइन शिक्षण कार्य शुरू कर दिया गया है लेकिन सरकारी स्कूलों में अभी तक कोई तैयारी शुरू नहीं की गई है। इससे सरकारी स्कूलों के बच्चों की पढ़ाई कांवड़ यात्रा के बाद ही शुरू हो पाएगी।

कांवड़ यात्रा मार्ग पर मांस-मछली और अंडे की दुकानें 26 जुलाई तक बंद रहेंगी। मार्ग पर पड़ने वाली शराब की दुकानों का फ्रंट टीनशेड या तिरपाल से कवर रहेगा। हालांकि, शराब की बिक्री पर रोक नहीं है। डीएम ने पुलिस को आदेश का सख्ती से लागू करने के निर्देश जारी किए हैं।

सावन माह की शिवरात्रि को लेकर अब 26 जुलाई तक शिव भक्त कांवड़ियों का सैलाब उमड़ेगा। हरिद्वार मेला क्षेत्र ड्राई एरिया है। यहां मांस-मछली और अंडा भी नहीं बिकता है। लेकिन मेला क्षेत्र से बाहर शराब और मांस-मछली और अंडे की दुकाने हैं। कांवड़ यात्रा को देखते हुए डीएम विनय शंकर पांडेय ने 26 जुलाई तक मांस-मछली और अंडे की दुकानों को बंद कराने के आदेश दिए हैं।

शराब की दुकानों के फ्रंट टीनशेड से कवर करने के आदेश दिए हैं। डीएम के आदेश पर पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक नगर स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने दुकानदारों को सख्त निर्देश दिए हैं।  प्रतिबंध का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें