Thursday, July 18, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeअपराध12 जनवरी उत्तराखंड: दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

12 जनवरी उत्तराखंड: दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

देहरादून– राज्य में बुधवार को 2915 नए कोरोना के मरीज मिले हैं, जबकि 3 संक्रमितो की मौत हुई हैं। जबकि राज्य में आज 1335 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं, जिसके बाद अब राज्य में एक्टिव केसो के संख्या बढ़कर 8018 हो गई है।

देहरादून– विधानसभा चुनाव-2022 की आदर्श आचार संहिता लगने से ठीक पहले विभिन्न विभागों में किए गए मनमाने ट्रांसफर पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी है।

देहरादून – विधानसभा चुनाव-2022 से ठीक पहले कांग्रेस ने पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय से सभी जिम्मेदारियां वापस ले ली हैं। बीजेपी से नजदीकियां बढ़ाने पर हाईकमान ने सख्ती दिखाई है।

चम्पावत-अंगीठी की गैस से दम घुटने से लोहाघाट के डैंसली गांव में एक महिला की मौत हो गई । घटना से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई।

रुड़की-शादी का झांसा देकर प्रेमी ने प्रेमिका से दुष्कर्म किया। तहरीर पर पुलिस ने प्रेमी समेत चार लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

हल्द्वानी– जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व सुचारू संचालन के लिए वनभूलपुरा, इन्दिरा नगर व नवीन मंडी क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जिले के सभी 635 मतदान केन्द्रों की व्यवस्थाएं दुरुस्त कर रिपोर्ट प्रशासन को भेजने के निर्देश दिए।

ऋषिकेश– रानीपोखरी थाना पुलिस ने मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। पुलिस टीम ने 12 लोगों का मास्क न पहनने और 25 का सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर चालान किया।

हरिद्वार– विधानसभा चुनाव के मध्यनजर पुलिस ने उत्तर प्रदेश की हरिद्वार जिले से लगी सीमाओं पर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। पुलिस ने अभियान चलाकर बॉर्डर पर वाहनों के साथ ही संदिग्ध वस्तुओं की जांच की।

हरिद्वार-भाजयुमो के पूर्व प्रदेश सचिव उज्ज्वल पंडित ने रानीपुर सीट पर भाजपा के टिकट के लिए दावेदारी की है। पार्टी पर्यवेक्षकों को उन्होंने अपनी दावेदारी का पत्र सौंप दिया है।

टिहरी-देवप्रयाग तहसील प्रशासन ने विधायक विनोद कंडारी का शिलापट लगाए जाने को आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए तत्काल कार्यवाही करते हुए शिलान्यास के शिलापट को जब्त कर लिया।

टिहरी-दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने टिहरी पहुंचकर आप प्रत्याशियों के लिए डोर-टू-डोर जाकर वोट मांगे। इस दौरान उन्होंने टिहरी के भेटूरी गांव सहित, नई टिहरी बौराड़ी, चंबा व कुट्ठा गांव जाकर लोगों के बीच जाकर सीधी मुलाकात की

रुद्रप्रयाग-जिला निर्वाचन अधिकारी मनुज गोयल ने अफसरों के साथ ईवीएम एवं वीवीपैट मशीनों के रख-रखाव के लिए बहुद्देश्यीय क्रीड़ा हॉल अगस्त्यमुनि में बने वेयर हाउस का निरीक्षण किया।

उत्तरकाशी -गंगोत्री से आप के सीएम प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल ने पार्टी कायकर्ताओं के साथ डोर टू डोर जाकर जनसंपर्क किया।

उत्तरकाशी में चुनावी आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर जिला निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस के पूर्व विधायक, भाजपा के दिवंगत विधायक की पत्नी और कांग्रेस जिलाध्यक्ष को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

कोटद्वार-पीजी कॉलेज में बीए ऑनर्स इन जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन और एमएससी बायोटेक की पढ़ाई शुरू होने पर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने खुशी जताते हुए पूर्व काबीना मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी का आभार व्यक्त किया।

पिथौरागढ़– हिमनगरी को जोड़ने वाली प्रमुख थल-मुनस्यारी सड़क भारी बर्फबारी के चलते बंद हो गई थी, इस सड़क में आखिरकार 28 घंटे बाद यातायात बहाल हो गया है। सड़क के खुलने से सीमांत क्षेत्रों के लोगों ने राहत की सांस ली है।

बागेश्वर-सोमेश्वर निवासी एक महिला ने बुधवार को अज्ञात कारणों के चलते विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे महिला की हालत बिगड़ गई। आनन-फानन में परिजन उसे सोमेश्वर स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। चिकित्सकों ने महिला की गंभीर स्थिति को देख अल्मोड़ा जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

काशीपुर- चुनाव देखते हुए पुलिस प्रशासन ने लाइसेंसी हथियारों को जमा कराने की कार्रवाई तेज कर दी है। लाइसेंस धारकों को जल्द हथियार जमा कराने के निर्देश दिए गए हैं। एसपी सर्किल क्षेत्र के जसपुर से गदरपुर तक अभी भी 5291 में से 2225 शस्त्र अब तक जमा नहीं हो पाये हैं।

रामनगर-तराई पश्चिम वन प्रभाग की संयुक्त टीम ने अवैध खनन में एक वाहन को पकड़ा है। डीएफओ बलवंत सिंह शाही ने बताया कि बीती मंगलवार रात बाबा घाट से एक ट्रैक्टर ट्रॉली अवैध खनन से भरी पकड़ी, जिसे गुलजारपुर चौकी में खड़ा किया गया है। टैक्टर ट्रॉली को सीज कर दिया गया है।

चमोली- आदिबदरी मंदिर समूह के कपाट आगामी मकर संक्राति के दिन विधिविधान व परंपरागत पूजा अर्चना के साथ श्रद्धालुओं को खोल दिये जाएंगे। मंदिर पुजारी चक्रधर थपलियाल ने बताया कि मंदिर के कपाट प्रात: 4 बजे ब्रह्ममूहुर्त में खोले जायेंगे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें