Sunday, April 14, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeअपराधदेहरादून- कोषागारों में करोड़ों के गबन के मामले सामने आने के बाद...

देहरादून- कोषागारों में करोड़ों के गबन के मामले सामने आने के बाद राज्य के सभी कोषागारों की जांच शुरु

देहरादून– बीते कुछ दिनों में राज्य के कई कोषागारों में करोड़ों रुपये के गबन के मामले सामने आने के बाद सरकार ने सभी कोषागारों की जांच कराने के आदेश दे दिए हैं, जिसमें कोषागार में तैनात सभी कर्मचारियों के खातों की भी गोपनीय जांच कराई जा रही है।
बता दें की राज्य में बीते कुछ दिनों में कई गबन के मामले आए हैं, जिसमें हाल ही में नई टिहरी के कोषागार में 2.21 करोड़, नरेंद्रनगर के कोषागार में 2.48 करोड़ , उत्तरकाशी में 42 लाख , पौड़ी में 15 लाख और वहीं कुछ दिन पूर्व नैनीताल के कोषागार में करीब 12 लाख रुपये के गबन का मामला सामने आया था। जिसकी जांच जारी हैं, वहीं इन गबन में करोड़ो रुपयों के लेनदेन में गड़बड़ी पाई गई थी, जिसके बाद सरकार ने राज्य के सभी कोषागारों में जांच के आदेश दे दिए हैं।
वित्त विभाग के सूत्रों की माने तो इन सभी कोषागारों में वर्ष 2017 से सितंबर 2021 तक अनियमितताएं सामने आई हैं, जिसमें आरोपियों ने ऐसे रिटायर कर्मियों के पेंशन खातों में गड़बड़ी की ,जो जीवित ही नहीं हैं, जिसके तहत आरोपी ने हेराफेरी करते हुए मृत कर्मचारियों को जीवित दिखाते हुए उनकी पेंशन का भुगतान अपने और अपने रिश्तेदारों के खातों में कराया। वहीं कुछ दिनों से राज्य में हर जगह कोषागार में गबन के मामले सामने आ रहे हैं, जिसके बाद सरकार ने राज्य में इस तरह के और घोटाले होने की आशंका जताते हुए पूरे राज्य के सभी कोषागारों और उनके कर्मचारियों के खातों की की जांच शुरू करने के आदेश दिए हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें