Friday, July 12, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउधम सिंह नगरउत्तराखंड सरकार की बड़ी पहल! पर्यटक स्थलों से जल्द दूर होगी पार्किंग...

उत्तराखंड सरकार की बड़ी पहल! पर्यटक स्थलों से जल्द दूर होगी पार्किंग की समस्या, प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों से मांगे प्रस्ताव

उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों से पार्किंग की समस्या जल्द दूर होने की उम्मीद है। इसके लिए कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल सभी जिलाधिकारियों से प्रस्ताव मांगे हैं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को पार्किंग की समस्या के निराकरण के निर्देश भी दिए।

हर साल प्रदेश में करोड़ों की संख्या में सैलानी पहुंचते हैं। जिससे पर्यटक स्थलों में पार्किंग की समस्या देखने को मिलती है जिसे देखते हुए शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने सचिवालय में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को पार्किंग की समस्या के निराकरण के निर्देश भी दिए। शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवा ने कहा कि उत्तराखंड एक पर्यटन प्रदेश है। यहां देशभर से तीर्थ यात्री, श्रद्धालु और पर्यटक पहुंचते हैं ऐसे में पार्किंग न होने के चलते उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है इसके अलावा स्थानीय लोगों को भी पार्किंग की समस्या से दो चार होना पड़ता है। जिसे देखते संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। वहीं बैठक में विभागीय अधिकारियों ने बताया कि प्रदेशभर में पार्किंग के लिए सभी जिलाधिकारियों से प्रस्ताव मांगे गए हैं इस पर मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि जिलाधिकारियों की ओर से पार्किंग संबंधी प्रस्ताव प्राप्त होने पर अग्रिम कार्रवाई की जाए जिससे पार्किंग संबंधी समस्या से निजात मिल सके.बता दें कि उत्तराखंड एक पर्यटन प्रदेश है। यही वजह है कि हर साल करोड़ों की संख्या में सैलानी उत्तराखंड पहुंचते हैं जिसमें सबसे ज्यादा संख्या चारधाम समेत अन्य मठ मंदिरों और खूबसूरत वादियों का दीदार करने वाले लोगों की होती है लिहाजा पर्यटन को उत्तराखंड की आर्थिकी की रीढ़ माना जाता है। जिसका फायदा राज्य और स्थानीय लोगों को मिलता है. इसके इतर सैलानियों की वाहनों की बढ़ते दबाव के चलते पार्किंग की समस्या से हमेशा जूझना पड़ता है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें