Sunday, June 23, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeखेलभारतीय पुरुष क्रिकेट टीम अगस्त में करेगी जि़म्बाब्वे का दौरा

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम अगस्त में करेगी जि़म्बाब्वे का दौरा

मुंबई। भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम अगले महीने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रंखला के लिये जि़म्बाब्वे का दौरा करेगी। यह तीन मैच आईसीसी वनडे सुपर लीग का हिस्सा हैं, जो 18, 20 और 22 अगस्त को खेले जाएंगे।
घरेलू टीम के लिए यह मैच बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि श्रृंखला के अंक अगले साल के एकदिवसीय विश्व कप के लिए चलीफाई करने के लिए गिने जाएंगे। यह पॉइंट भारत के लिए उतने महत्वपूर्ण नहीं हैं क्योंकि वह अगले अक्टूबर में होने वाले शिखर आयोजन के लिए सीधे चलीफाई कर चुका है।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ इस महीने एक के बाद एक खेले जाने वाले छह एकदिवसीय मैच सुपर लीग का हिस्सा नहीं हैं। जि़म्बाब्वे क्रिकेट (ज़ेडसी) के एक अधिकारी ने कहा, हम भारत की मेजबानी करके बहुत खुश हैं और हम एक प्रतिस्पर्धी और यादगार श्रृंखला के लिए तत्पर हैं।
फिलहाल सभी मैच राजधानी के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाने हैं। भारतीय टीम के 15 अगस्त को हरारे पहुंचने की उम्मीद है।

जि़म्बाब्वे के पूर्व मुख्य कोच और वर्तमान तकनीकी निदेशक लालचंद राजपूत ने कहा, भारतीय खिलाडिय़ों के खिलाफ खेलना खिलाडिय़ों के लिए और जि़म्बाब्वे में क्रिकेट बिरादरी के लिये एक बड़ा अवसर है। यह युवा पीढ़ी के बीच इस खेल के लिए बहुत रुचि पैदा करेगा। कुल मिलाकर, यह श्रृंखला जिम्बाब्वे क्रिकेट के लिए बहुत अच्छी है।
भारत छह साल बाद जि़म्बाब्वे का दौरा करेगा। इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में टीम ने 2016 में अफ्रीकी देश जाकर तीन एकदिवसीय और तीन टी20 मुकाबले खेले थे।
इस बार के दौरे पर टी20 मैच नहीं खेले जाएंगे क्योंकि तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच के एक हफ़्ते के अंदर भारत को 27 अगस्त से होने वाले एशिया कप में शामिल होना है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें