Thursday, April 18, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeस्वास्थ्यमसूरी| उप जिला चिकित्सालय में स्थाई एएनएम ना होने कारण लोगों को...

मसूरी| उप जिला चिकित्सालय में स्थाई एएनएम ना होने कारण लोगों को हो रही परेशानी, नहीं हो पा रहा दुधमुंहे बच्चों का टीकाकरण

मसूरी उप जिला चिकित्सालय में एएनएम (ऑग्जिलरी नर्स मिडवाइफरी)  ना होने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

गर्भवती महिलाओं के साथ दुधमुहे बच्चों के टीकाकरण में भारी परेशानियों हो रही है बता दें कि मसूरी उप-जिला चिकित्सालय में मसूरी के आसपास के क्षेत्रों के दर्जनो गांव के लोग मसूरी अस्पताल पर निर्भर है ऐसे में मसूरी उप जिला चिकित्सालय में 6 महीने पहले एएनएम रिटायर हो गई है जिसके बाद स्वास्थ विभाग द्वारा अस्थाई रूप से मसूरी में हर सप्ताह में एक दिन एएनएम की ड्यूटी लगाई गई है परंतु पिछले 2 सप्ताह से एएनएम गायब है जिस वजह से महिलाओं के साथ बच्चों के टीकारण में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने बताया कि मसूरी उप जिला चिकित्सालय में पैरामेडिकल स्टाफ के साथ एएनएम नही है जिससे लोगो को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध नही हो पा रही है।

मसूरी भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने बताया कि मसूरी उप जिला चिकित्सालय में एएनएम ना होने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिसको लेकर उनके द्वारा मसूरी उप जिला चिकित्सालय के सीएमएस डॉ यतेंद्र सिंह से मसूरी उप जिला चिकित्सालय में एएनएम की परमानेंट नियुक्ति किए जाने की मांग की गई है वहीं उन्होंने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को भी इस पूरे मामले से अवगत करा दिया है। उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी की हमेशा से प्राथमिकता रही है कि मसूरी में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए जिसके लिए वो लगातार काम कर रहे हैं।

मसूरी उप जिला चिकित्सालय के कार्यवाहक सीएमएस डॉ. मीता श्रीवास्तव ने बताया कि 6 महीने पूर्व एएनएम रिटायर हो गई थी जिसके बाद यहां पर अस्पताल में एएनएम की स्थाई नियुक्ति नहीं हुई है जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है उन्होंने कहा कि एएनएम की स्थाई नियुक्ति को लेकर उनके द्वारा कई बार अधिकारियों को कहा गया है परंतु अभी तक कुछ नहीं हुआ है वही अस्पताल में प्रसव सेवाओं को दुरुस्त करने के लिए अस्पताल में ऑपरेशन थियेटर खोला जाना जरूरी है और उसको लेकर भी अधिकारियों से लगातार मांग की जा रही है।

बाइट मसूरी भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल

बाइट कार्यवहाक सीएमएस डा मीता श्रीवास्तव

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें