Saturday, May 25, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeअपराधयुवती से गैंगरेप मामले में ग्राम प्रधान गिरफ्तार! महिला आयोग ने दिखाई...

युवती से गैंगरेप मामले में ग्राम प्रधान गिरफ्तार! महिला आयोग ने दिखाई सख्ती

रुद्रप्रयाग में मानसिक रूप से कमजोर युवती से गैंगरेप मामले में एक आरोपी पुलिस के हाथ आ गया है। आरोपी ग्राम प्रधान है। मामले में अन्य आरोपी फरार चल रहे हैं आरोपियों ने युवती को उस वक्त अपनी हवस का शिकार बनाया जब वो मवेशियों को लेकर जंगल गई थी। उधर इस मामले में उत्तराखंड राज्य महिला आयोग ने पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

मानसिक रूप से कमजोर युवती से सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस ने आरोपी ग्राम प्रधान भगवान सिंह को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। मामले में उत्तराखंड राज्य महिला आयोग ने सख्त रुख अपनाया है। महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने रुद्रप्रयाग पुलिस अधीक्षक विशाखा भदाणे से बात की और अन्य आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने घटना का स्वतः संज्ञान लिया है। उन्होंने घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। कुसुम कंडवाल का कहना है कि यह घटना निंदनीय है। ऐसी घटिया मानसिकता के लोगों को समाज में रहने का अधिकार नहीं है। यदि उन्होंने मानसिक रूप से कमजोर युवती के साथ गलत किया है तो उन्हें जल्द कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही पीड़िता को हर संभव मदद के साथ न्याय दिलाया जाएगा.वहीं, कुसुम कंडवाल ने दो टूक कहा कि अगर किसी भी महिला को प्रताड़ित किया जाता है तो महिला आयोग पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करेगा और आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाएगा। उधर पुलिस ने मामले में एक नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम भगवान सिंह पुत्र राम सिंह (उम्र 39 वर्ष) है. जो रुद्रप्रयाग के कोट बांगर क्षेत्र का रहने वाला है. रुद्रप्रयाग एसपी विशाखा भदाणे ने बताया कि मामला राजस्व पुलिस क्षेत्र से रेगुलर पुलिस के पास आ गया है। इस मामले में पुलिस की ओर से कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जल्द ही बाकी आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस पूरी गंभीरता से मामले की जांच कर रही है।

आपको बता दे बीते अगस्त महीने में एक मानसिक रूप से कमजोर युवती गांव के पास ही जंगल में मवेशियों के साथ गई थी। आरोप है कि ग्राम प्रधान भगवान सिंह ने गांव के ही एक अन्य व्यक्ति और नेपाली मूल के युवक के साथ मिलकर उसका सामूहिक रेप कर दिया। घटना के बाद युवती ने अपने परिजनों को आपबीती बताई। जिसके बाद युवती के पिता ने राजस्व उप निरीक्षक को तहरीर दी। राजस्व पुलिस के बाद मामला रेगुलर पुलिस के पास आया। रेगुलर पुलिस ने तीन दिन के भीतर कार्रवाई करते हुए आरोपी ग्राम प्रधान को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। मामले में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम धरपकड़ में जुटी है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें