Saturday, July 13, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeअपराधयुवती को छेड़ने पर बवाल! पुलिस के भी फूले हाथ-पैर,100 लोगों के...

युवती को छेड़ने पर बवाल! पुलिस के भी फूले हाथ-पैर,100 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

धर्मनगरी हरिद्वार में युवती को छेड़ने के मामले ने बड़ा रूप से लिया। गुस्साए वाल्मीकि बस्ती के युवकों ने मोहल्ला पांवधोई में आरोपी के इलाके में तोड़फोड़ और मारपीट की बवाल बढ़ता देख पुलिस के भी हाथ-पैर फूल गए। पुलिस ने दोनों पक्षों के 100 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

शनिवार की रात ज्वालापुर क्षेत्र में दो पक्षों के बीच हुए विवाद हुआ था तब मामला पुलिस द्वारा निपटा दिया गया था। रविवार दोपहर एक पक्ष के कुछ लोगों ने पेट्रोल डलवाने गए दूसरे पक्ष के एक व्यक्ति पर हमला कर दिया। इस दौरान उसे मौके पर दौड़ा कर पीटा गया। आरोप है कि आरोपी उसकी स्कूटी लूट ले गए बाद में दूसरे स्थान पर स्कूटी छोड़ फरार हो गए। इस संबंध में पीड़ित द्वारा कई लोगों को नामजद करते हुए पुलिस को तहरीर दी गई। लेकिन मुकदमा लिखे जाते समय पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले से पल्ला झाड़ लिया।

आपको बता दें कि शनिवार रात कोतवाली ज्वालापुर क्षेत्र के मोहल्ला पांवधोईं में वाल्मीकि बस्ती के 20 से ज्यादा युवकों ने कई दुकानों में तोड़फोड़ करते हुए लोगों के साथ मारपीट की थी. इस मामले में पुलिस ने रात में हमलावरों के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई करने के बजाय दोनों पक्षों को बैठाकर समझौता करा दिया था पुलिस ने दोनों पक्षों को हिदायत भी दी थी कि अब भविष्य में किसी तरह का कोई बवाल नहीं होना चाहिए पुलिस की शक्ति एक पक्ष पर कुछ घंटे ही चल पाई। रविवार को माजिद निवासी पांवधोई वाल्मीकि बस्ती स्थित पेट्रोल पंप पर स्कूटी में तेल भरवाने के लिए गया था। आरोप है कि पांच से छह युवकों ने उसे घेर लिया और बुरी तरह लाठी डंडों से पिटाई कर दी. उसकी स्कूटी छीन ले गए और जाते जाते हत्या की धमकी दी। माजिद वहां से किसी तरह जान बचाकर भागकर घर पहुंचा। घटना की जानकारी लगते ही लोग एकत्र हो गए इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर जानकारी ली और पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए। पीड़ित द्वारा कोतवाली ज्वालापुर में छह नामजद लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई। उस समय पुलिस ने भी आरोपियों के खिलाफ लूट सहित कई संगीन धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज करने की बात कही थी। लेकिन शाम होते-होते पुलिस के मुकदमे से सभी नामजद आरोपियों के नाम गायब हो गए और पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। ज्वालापुर क्षेत्र में ‌शनिवार की रात हुए बवाल के बाद पुलिस ने 100 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वीडियो फुटेज भी पुलिस के हाथ लगी हैं। जिससे आरोपियों की पहचान की जा रही है। तोड़फोड़, मारपीट के अलावा पुलिस से धक्का-मुक्की और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने सहित संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया है। मामला अलग-अलग समुदाय से जुड़ा होने से पुलिस पूरी एहतियात बरत रही है। जबकि क्षेत्र में पीएसी तैनात कर दी गई। शनिवार की रात 20 से 30 लोग हाथों में लाठी-डंडे, सरिये लेकर पांवधोई में पहुंच गए। पांवधोई के एक युवक पर वाल्मीकि बस्ती की एक युवती के ऊपर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए लोगों पर हमला करते हुए तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी। सरेराह तोड़फोड़ और लोगों पर लाठी-डंडों से पिटाई करने से अफरा-तफरी मच गई। जबकि दूसरे पक्ष के लोग भी एकत्र हो गए और हमला करने वालों युवकों को दौड़ा लिया।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें