Tuesday, April 30, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडगैरसैंण में सीएम धामी ने राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह से की...

गैरसैंण में सीएम धामी ने राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह से की भेंट, प्रदेश से संबंधित विभिन्न विषयों पर हुई चर्चा

गैरसैंण। उत्तराखंड बजट सत्र 13 मार्च से गैरसैंण के भराड़ीसैंण में आयोजित होने जा रहा है। इस बजट सत्र में भाग लेने के लिए सीएम धामी और राज्यपाल गुरमीत सिंह गैरसैंण पहुंचे हैं। इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी समेत कई कैबिनेट मंत्री और विधायकगण भी गैरसैंण पहुंच गए हैं। इस दौरान सीएम धामी ने नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी से भी मुलाकात की।

इसी कड़ी में ऋतु खंडूड़ी ने भराड़ीसैंण विधानसभा में हवन पूजन कर प्रदेशवासियों की सुख शांति की कामना की। इस मौके पर ऋतु खंडूड़ी ने कहा कि पूरा विश्वास है कि बजट सत्र शांति और सुचारू रूप से चलेगा, जिससे प्रदेश का विकास होगा।

उत्तराखंड की पंचम विधानसभा का बजट 13 मार्च से ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण में आयोजित किया जा रहा है, जो 18 मार्च तक चलेगा। इस दौरान सुरक्षा और विधि व्यवस्था को कायम रखने के लिए पूरे विधानसभा क्षेत्र में 4 जोन और 7 सेक्टर बनाए गए हैं। इनमें 4 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, 13 पुलिस उपाधीक्षक, 25 इंस्पेक्टर, 60 एसआई, 140 एएसआई, 250 कांस्टेबल, 5 कंपनी पीएसी के अतिरिक्त एलआईयू और फायर सर्विसेज कार्मिक तैनात रहेंगे. इसके अलावा चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी से भी निगरानी रखी जाएगी। इस मौके पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के सभी वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी के सभापतित्व में आज विधानसभा भवन में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक संपन्न हुई । बैठक में सत्र के काम-काज के संबंध में एवं कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई। अध्यक्ष जी ने आश्वस्त किया है की विधायकों पर अपना अभिमत प्रस्तुत करने और जनमानस की भावनाओं को सदन के माध्यम से सरकार तक पहुंचाने के लिए अधिकतम अवसर प्रदान करेंगी।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें