Tuesday, June 18, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडचारधाम यात्रा की तैयारियों में जुटा परिवहन विभाग, मंत्री चंदन रामदास ने...

चारधाम यात्रा की तैयारियों में जुटा परिवहन विभाग, मंत्री चंदन रामदास ने किया आईएसबीटी का निरीक्षण

चारधाम यात्रा 2023 को लेकर परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने देहरादून आईएसबीटी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बस अड्डे की साफ-सफाई, शौचालय और अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा देहरादून आईएसबीटी के लिए 5 करोड़ जारी किए गए हैं। ताकि चारधाम यात्रा से पहले यहां की व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा सके।

22 अप्रैल से उत्तराखंड में चारधाम यात्रा 2023 का आगाज होने जा रहा है। इसके मद्देनजर तमाम विभाग व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में जुटा हुआ है। चारधाम यात्रा को लेकर परिवहन विभाग भी व्यवस्थाओं को मुकम्मल करने की कवायद में जुटा है. इसी क्रम में परिवहन मंत्री चंदन राम दास ने देहरादून आईएसबीटी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री बस अड्डे की साफ सफाई सहित अन्य व्यवस्थाओं को देखकर संतुष्ट नजर आए। निरीक्षण के दौरान परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने कहा देहरादून की लाइफलाइन आईएसबीटी है। चारधाम यात्रा से संबंधित व्यवस्था को व्यवस्थित किए जाने को लेकर देहरादून आईएसबीटी का उन्होंने निरीक्षण किया है. यहां की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए 5 करोड़ जारी किए गए हैं।

निरीक्षण के दौरान मंत्री चंदन रामदास ने देहरादून आईएसबीटी की साफ सफाई, शौचालय की व्यवस्था और स्टाफ की स्थिति की जानकारी ली. उन्होंने कहा पहले निरीक्षण के दौरान आईएसबीटी में कमियां मिली थी, आज उसमें सुधार दिखाई दिया है। सड़कों की व्यवस्था ठीक करने और शौचालय का काम चल रहा हैं। जिसको लेकर चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले यहां की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए है। बता दें कि चारधाम यात्रा के मद्देनजर एक अप्रैल से कार्ड जारी किए जाएंगे. जिसके तहत 30 हजार ग्रीन कार्ड और 50 हजार ट्रिप कार्ड के साथ ही सभी गाड़ियों का फिटनेस कराया जाएगा. इस बार परिवहन विभाग 100 अतिरिक्त बसों को चारधाम यात्रा रूट पर लगाया जाएगा. जबकि, 350 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था भी विभाग कर रहा है। इसके अलावा जो भी अन्य राज्यों का वाहन उत्तराखंड में आएगा, उन वाहनों से ग्रीन सेस लिए जाने को लेकर भी परिवहन विभाग एक ऐप तैयार कर रहा है। जिसके जरिए उत्तराखंड में एंट्री करने पर ही वाहनों से ग्रीन सेस काट लिया जाएगा।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें