Tuesday, April 23, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडआरएसएस ने शैलेंद्र को दी उत्तराखंड प्रांत प्रचारक की जिम्मेदारी, डिप्टी के...

आरएसएस ने शैलेंद्र को दी उत्तराखंड प्रांत प्रचारक की जिम्मेदारी, डिप्टी के रूप में नियुक्त हुए चंद्रशेखर

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने मंगलवार को शैलेंद्र को उत्तराखंड का प्रांत प्रचारक और चंद्रशेखर को अपना डिप्टी नियुक्त करने की घोषणा की। शैलेंद्र पहले राजस्थान के प्रांत प्रचारक थे और उनकी जगह बृजकांत लेंगे जो उनके डिप्टी थे। उत्तराखंड प्रांत प्रचारक का पद पिछले साल अक्टूबर से खाली था, जब शैलेंद्र के पूर्ववर्ती युद्धवीर सिंह को विधानसभा सचिवालय में तदर्थ नौकरियों पर विवाद के बाद हटा दिया गया था। मंगलवार को समालखा में समाप्त हुई अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में नियुक्तियों की घोषणा की गई।

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी द्वारा विपक्ष के विरोध के बाद नियुक्तियों को रद्द करने के बाद पिछले साल प्रयागराज में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में युधवीर सिंह और उनके डिप्टी देवेंद्र सिंह को हटाने का निर्णय लिया गया था। उस समय यह भी आरोप लगाया गया था कि सिंह के रिश्तेदार को भी नियमों का उल्लंघन कर सचिवालय में नौकरी दी गई थी. सिंह ने आरोपों से इनकार किया है।

आरएसएस ने यह भी घोषणा की है कि मुकुल कानिटकर, जो भारतीय शिक्षण मंडल के संयुक्त आयोजन सचिव थे, अब इस पद पर नहीं रहेंगे। संघ के एक पदाधिकारी के अनुसार, कांतिकर और उनके प्रतिस्थापन के लिए एक नई भूमिका की घोषणा की जानी बाकी है। भारतीय शिक्षण मंडल ने “भारत-केंद्रित” नई शिक्षा नीति के रूप में वर्णित किए जाने को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और भारत-केंद्रित विषयों पर शोध की वकालत की।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें