Saturday, March 2, 2024
No menu items!
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडलॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर वसूली! दून पुलिस ने आगरा से...

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर वसूली! दून पुलिस ने आगरा से आरोपी को किया गिरफ़्तार

खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य बताकर ठेकेदार से रंगदारी वसूलने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को आगरा के रकाबगंज थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। साथ ही आरोपी का आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है।

देहरादून में खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य बताकर लोगों को डरा-धमकाकर एक लाख रुपए रंगदारी वसूलने वाले एक आरोपी को थाना कालसी पुलिस ने आगरा उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने 18 जनवरी को कालसी निवासी एक ठेकेदार से 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी। रंगदारी मांगने के बाद पीड़ित ने आरोपी को 50-50 हजार रुपए बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए थे। एसपी देहात ने बताया आरोपी मनोज कुमार के बिश्नोई गैंग से संबंध के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। मनोज द्वारा रंगदारी से वसूली गई धनराशि एक लाख रुपए से संबंधित बैंक खाते को भी फ्रीज करा दिया गया है।

आपको बता दें 18 जनवरी को कालसी निवासी एक ठेकेदार ने थाना कालसी में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें बताया अज्ञात पिछले दो माह से स्वयं को कुख्यात बिश्नोई गैंग का सदस्य बताकर फोन के माध्यम से पीड़ित को डरा-धमकाकर एक लाख रुपए की रंगदारी वसूल कर चुका है.तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा पीड़ित से पूछताछ के आधार पर आये मोबाइल नंबरों के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित की गयी। मोबाइल नम्बर का मनोज नाम के व्यक्ति के नाम पर पंजीकृत होना ज्ञात हुआ। जिसकी वर्तमान लोकेशन आगरा के रकाबगंज थाना क्षेत्र में है. उसके बाद पुलिस टीम ने रकाबगंज पहुंचकर संदिग्ध मनोज के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित की। मोबाइल की लोकेशन सहित मोबाइल नम्बर पर पंजीकृत आईडी में लगी फोटो के आधार पर मनोज कुमार को थाना रकाबगंज क्षेत्र से गिरफ्तार किया। एसपी देहात कमलेश उपाध्याय ने बताया आरोपी कुछ समय पूर्व पीड़ित के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त हुई थी। जिसके ए-वन कैटेगरी का ठेकेदार होने और उसके पास काफी पैसा होने की जानकारी होने पर आरोपी द्वारा उसे बिश्नोई गैंग का सदस्य होने का भय दिखाकर उसे डरा धमकाकर रंगदारी वसूलने की योजना बनाई। योजना के मुताबिक उससे 1 लाख रुपए की रंगदारी वसूली। आरोपी को स्थानीय न्यायालय सीजेएम आगरा से ट्रांजिट रिमांड पर देहरादून लाया गया है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें