Monday, April 22, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडसोमवती अमावस्या पर गंगा स्नान के लिए श्रध्दालुओं की उमड़ी भीड़

सोमवती अमावस्या पर गंगा स्नान के लिए श्रध्दालुओं की उमड़ी भीड़

ऋषिकेश। आज सोमवती अमावस्या के अवसर पर कई जगहों पर काफी बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी हुई है ऋषिकेश में गगा स्नान करने के बाद चार धाम यात्रा में जाने की तैयारी कर रहे हैं आज सुबह से ही गंगा में श्रध्दालु स्नान करने के लिए पहुंच रहे हैं। बस टर्मिनल कंपाउंड में  सुबह से ही श्रध्दालुओ की भीड़ उमड़ रही है यहां पंजीकरण करवाने के लिए प्रशासन को कई लाइने लगानी पड़ रही हैं साथ ही पंजीकरण काउंटर से बीटीसी मुख् द्वार तक श्रध्दालुओं की लाइन लगा दी गई है।

चार धाम यात्रा वर्तमान में पूरे उफान पर है। यही कारण है कि प्रशासन की ओर से एसडीआरएफ को पंजीकरण का अलग से कोटा जारी करके आफलाइन पंजीकरण की व्यवस्था की गई है। निर्धारित संख्या में ही पंजीकरण किए जा रहे हैं। सोमवार को सोमवती अमावस्या के पावन मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाई और उसके बाद यात्रा पर जाने की तैयारी की। पंजीकरण केंद्र में सभी 12 काउंटर खोल दिए गए। इसके अतिरिक्त डिवाइस के जरिए अलग से पंजीकरण की सुविधा उपलब्ध कराई गई।

2000 व्यक्तियों के पंजीकरण का स्लाट

आज सुबह के वक्त चार धाम के लिए 2000 व्यक्तियों के पंजीकरण का स्लाट उपलब्ध कराया गया। उप जिलाधिकारी व नोडल अधिकारी यात्रा शैलेंद्र सिंह नेगी व्यवस्था को संभालने के लिए माइक लेकर कंट्रोल रूम में सुबह ही आकर बैठ गए थे। उन्होंने श्रद्धालुओं को अवगत कराया कि जिन व्यक्तियों ने पहले ही आनलाइन पंजीकरण करा दिया है उन्हें इस लाइन में लगने की जरूरत नहीं है। जिनके पास किसी भी धाम का 10 जून के दर्शन का स्लाट उपलब्ध है वह यात्रा पर जा सकता है। काउंटर में जिनका पंजीकरण नहीं हुआ है सिर्फ उन्हें ही यह सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें