Tuesday, May 28, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडहाइवे चौड़ीकरण में एनएच डोईवाला की मनमानी, जलसंस्थान के कई चेंबर तोड़...

हाइवे चौड़ीकरण में एनएच डोईवाला की मनमानी, जलसंस्थान के कई चेंबर तोड़ डाले, ठीक करने को लेकर एनएच और जलसंस्थान आमने-सामने

देहरादून। सालों से लड़का पड़ा हरिद्वार-देहरादून हॉइवे के चौड़ीकरण का काम कछुवा गति से जारी है। कार्यदायी संस्था बदले के बाद कुछ समय पहले हरिद्वार से देहरादून के मोहकपुर फलाईओवर तक काम तेजी से हुआ। लेकिन उसके बाद फिर काम अटक गया। एक बार फिर काम सुस्त रफतार से शुरू हुआ है। देहरादून आईएसबीटी से रिस्पनापुल तक सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू हो चुका है। एनएच डोईवाला की देखरेख में देहरादून आईएसबीटी से मोहकमपुर फलाईओवर तक तेजी से चौड़ीकरण का कार्य हो रहा है।

हॉइवे चौड़ीकरण काम में कई जगह लापरवाही देखने को मिल रही है। कार्यदायी संस्था ने कई जगह जलसंस्थान के सीवर चैंबर तोड़कर उनके अंदर मलबा भर दिया। नाम न छापने की शर्त जलसंस्थान के अधिकारी ने बताया कि बिना हमें सूचित किये काम शुरू कर दिया। कई जगह लाइने भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं तो कई जगह चैंबर तोड़ दिये गये हैं। इसकी जवाबदारी किसकी होगी। अगर आपने सड़क बनाते समय तोड़े हैं तो ठीक भी आपको करने चाहिए। आम जनता जलसंस्थान से नाराजगी जाहिर करती है जबकि गलती सारी कार्यदायी संस्था की है।

एनएच डोईवाला की लापरवाही यही नहीं है। अगर आप रिस्पनापुल से आईएसबीटी की तरफ जायेंगे तो रास्ते में कई जगह बीच में पेड़ और बिजली के खंभे भी दिखाई देंगे। जिनको बिना हटाये-काटे सड़क चौड़ीकरण का काम किया जा रहा है। यानि सरकारी धन का दुरूपयोग किया जा रहा है। आलाअधिकारियों से जब इस मामले को लेकर हमने पूछा तो उन्होंने अंजान बनते हुए गलती पाये जाने पर कार्रवाई की बात कही।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें