Friday, March 29, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeउत्तराखंडसीएम पुष्कर सिंह धामी करेंगे आज गुंजी में साइकिल रैली का उद्धाटन

सीएम पुष्कर सिंह धामी करेंगे आज गुंजी में साइकिल रैली का उद्धाटन

पिथौरागढ़। धारचूला की चीन सीमा से लगी व्यास घाटी में 11 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित गुंजी में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत साइकिल रैली का आगाज आज होने जा रहा है। जिसका उद्धाटन करने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी साइकिल रैली का उद्घाटन करेंगे। आयोजन के लिए पूरा प्रशासनिक अमला गुंजी पहुंच गया है। साइकिल रैली के लिए देश के विभिन्न राज्यों के 58 प्रतिभागी सोमवार की देर रात गुंजी पहुंच चुका है। मंगलवार को पूरा प्रशासनिक अमला गुंजी पहुंचा।

साढ़े दस हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित गुंजी में चहल पहल बनी है। जहां पर सारी व्यवस्थाएं हो चुकी हैं। साइकिल रैली में प्रतिभाग करने वाले साइकिलिस्टों ने अभ्यास किया। सबसे अच्छी बात यह है कि मंगलवार की शाम मौसम भी साफ हो चुका है। लिपुलेख मार्ग पूरी तरह खुला हुआ है। बुधवार को सीएम साइकिल रैली का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद साइकिलिस्ट 14 ,400 फीट की ऊंचाई वाले आदि कैलास क्षेत्र से गुंजी तक साइकिल रैली निकालेंगे।

कुटी यांग्ती में होगी राफ्टिंग

इस दौरान कुमांऊं मंडल विकास निगम द्वारा उत्त्तराखंड में सर्वाधिक ऊंचाई में कुटी यांग्ती में रीवर राफिटंग कराई जाएगी। रीवर राफ्टिंग बुधवार और गुरुवार को होगी। इसके अलावा वर्ड वॉचिंग होगी । मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है। सीमांत के पांच थानों धारचूला, पांगला, बलुवाकोट, जौलजीबी और अस्कोट से पुलिस अधिकारियों और जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। क्षेत्र में उच्च हिमालय में पहली बार हो रही साइकिल रैली को लेकर उत्साह बना हुआ है।

पहले पैतृक गांव जाएंगे सीएम धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज पिथौरागढ़ आ रहे हैं। अपने एक दिवसीय दौरे के तहत वह अपने पैतृक गांव हड़खोला भी जाएंगे। प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार सीएम श्री धामी सुबह साढ़े आठ बजे देहरादून से हैलीकॉप्टर से रवाना होंगे और साढ़े नौ बजे अपने पैतृक गांव हड़खोला के अस्थाई हैलीपैड में उतरने के बाद गांव जाएंगे। 45 मिनट गांव में रहने के बाद सवा दस बजे हड़खोला से हैलीकॉप्टर से रवाना होकर साढ़े दस बजे पांखू के आइटीआइ हैलीपैड में उतरेंगे । जहां से कार से पांखू स्थित प्रसिद्ध न्याय की देवी कोटगाड़ी मंदिर पहुंचेंगे।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें