Saturday, April 20, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeअपराध16 दिसंबर उत्तराखंड: दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

16 दिसंबर उत्तराखंड: दिन भर की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

देहरादून- देश के सरकारी बैंकों के प्रस्तावित निजीकरण के खिलाफ नौ बैंक संगठनों के महासंघ युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के आह्वान पर राज्य में आज और कल राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्मचारी हड़ताल पर हैं, जिसके चलते आज देहरादून, हरिद्वार और हल्द्वानी, नैनीताल समेत लगभग सभी इलाकों के सरकारी बैंक हड़ताल पर रहे।

पिथौरागढ़- नैनी सैनी हवाई अड्डे का संचालन और रखरखाव भारतीय विमानन प्राधिकरण अधिग्रहण करेगा। जिससे हवाई अड्डे का विस्तार होने से यहां पर बड़े विमानों की आवाजाही शुरू हो सकेगी।  

देहरादून- प्रदेश में गुरूवार को कोरोना के 20 नए मामले रिकॉर्ड किए गए हैं। वहीं 9 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ्य हुए हैं। जिसके बाद अब प्रदेश में कोविड के 154 एक्टिव केस हैं। 

देहरादून- कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यक्रम में उन्हें काले झंडे दिखाने जा रहे भाजपाइयों को पुलिस ने हिरासत में लिया। जिन्हें पकड़ कर पुलिस लाइन ले जाया गया और राहुल की रैली खत्म होने के बाद छोड़ा गया।

हल्द्वानी- केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) की परीक्षा देने आए द्वितीय पाली के अभ्यर्थियों को गुरुवार को काफी फजीहत झेलनी पड़ी, क्योंकि सर्वर डाउन होने के चलते सीबीएसई द्वारा दूसरी पाली का पेपर रद कर दिया गया।

हरिद्वार- नार्थ ब्राजील की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी फेडरल यूनिवर्सिटी ऑफ पारा का गुरुकुल कांगड़ी विश्विद्यालय के साथ रिसर्च ,कल्चर एवं हायर एजुकेशन के क्षेत्र में करार हो गया हैं।

देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि बदरीनाथ धाम के प्रागंण कायाकल्प के लिए ढाई सौ करोड़ स्वीकृत हो चुके है, साथ ही इसके लिए मास्टर प्लान भी तैयार हो चुका है। जिसके लिए टेंडर प्रक्रिया को शुरू किया जा रहा है।

नई टिहरी- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 17 दिसंबर को एक दिवसीय टिहरी जनपद के भ्रमण पर रहेंगे, जहां पर वह कई विकासात्मक योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

रुद्रपुर- स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने दो तस्करों 85 लाख रुपए कीमत के 86 किलो गांजे के साथ दबोचा है। गिरोह के मास्टरमाइंड समेत चार आरोपी फरार हैं। पुलिस इनकी तलाश में जुट गयी है।

गैरसैंण- आदिबदरी नाथ मंदिर समूह के कपाट गुरुवार को धार्मिक विधि विधान से एक माह के लिए बंद कर दिये गये हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें