Sunday, July 14, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeविशेषमानसून में साड़ी पहन कर जाना है बाहर

मानसून में साड़ी पहन कर जाना है बाहर

इन बातों का रखें ध्यान
मानसून का मौसम आते ही फैशन और वॉर्डरोब में भी कई तरह के बदलाव जरूरी हो जाते हैं वरना इंफेक्शन, बीमारियों और बदबू की समस्या परेशान कर सकती है। तो अगर आप भी ऑफिस, कॉलेज या अन्य जगहों पर ज्यादातर साड़ी ही पहनना पसंद करती हैं तो मानसून में इन्हें कैरी करते वक्त कुछ खास बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है।

1. सही रंग चुनना है जरूरी
गर्मियों में जहां लाइट और पेस्टल शेड्स पसंद किए जाते हैं कंफर्टेबल लुक के लिए वहीं मानसून में ऐसे शेड्स पहनना पूरी तरह से अवॉयड़ करें क्योंकि इनमें लगे दाग-धब्बों को मिटाना बहुत बड़ा टास्क बन सकता है। इस मौसम में डार्क शेड्स चुनना चाहिए। जैसा कि सावन माह का भी आगाज हो चुका है तो ऐसे में हरे रंग की साड़ी पहनी जा सकती है। इसके अलावा नीला, ब्लैक, मैरून, ऑरेंज शेड भी अच्छे रहेंगे।

2. लाइटवेट फैब्रिक चुनें
मानसून सीजऩ के लिए लाइटवेट फैब्रिक वाली साडिय़ां चुनें। एक तो इन्हें पहनकर उलझन होती और दूसरा अगर कहीं बारिश में भीग गए तो ये जल्दी सूख भी जाती हैं। शिफॉन, जार्जेट, नेट की साडिय़ां इस मौसम के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं। बाकी दूसरे फैब्रिक की तुलना में सस्ते भी होते हैं।

3. वॉटरप्रूफ मेकअप करें
साड़ी लुक बिना मेकअप के अधूरा है। तो अगर आप मेकअप कर रही हैं तो ध्यान रहें नॉर्मल काजल, मस्कारा और लाइनर आपका लुक बढ़ाने की जगह बिगाड़ सकते हैं इसलिए ऐसे मौसम में वॉटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें।

4. फुटवेयर्स का चुनाव
बाकी दूसरी चीज़ों जितना ही जरूरी है फुटवेयर्स का भी चुनाव। तो मानसून में साड़ी के साथ हील्स के बजाय फ्लैट्स और बैलरीना पहनना ज्यादा अच्छा रहेगा। ये भीगी सडक़ों पर आपको फिसलने से बचाते हैं और साड़ी लुक के साथ मैच भी कर जाते हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें