Monday, April 15, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeअपराधलम्बे समय से लापता हैं उत्तराखंड के 109 डॉक्टर्स

लम्बे समय से लापता हैं उत्तराखंड के 109 डॉक्टर्स

उत्तराखंड के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में तैनात 109 डॉक्टर पिछले कई साल से लापता चल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई इनपर नहीं की गई है। दरअसल 109 वो डॉक्टर हैं। जो पिछले कई सालों से न तो अपने काम पर गये और न ही विभाग के नोटिस का कोई जवाब दिया है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और जिला अस्पतालों में तैनात 109 डॉक्टर अनुपस्थित चल रहे हैं। इन 109 डॉक्टर्स में से सबसे अधिक जनपद ऊधम सिंह नगर के 20 डॉक्टर अनुपस्थित चल रहे हैं। दरअसल स्वास्थ्य विभाग में 2,856 पद स्वीकृत हैं, जिसमे से 2512 डॉक्टर कार्यरत हैं और 344 पद रिक्त हैं। वही अब डीजी हेल्थ शैलजा भट्ट ने अनुपस्थित डॉक्टरों को लेकर कहा कि ऐसे डॉक्टर जो लंबे समय से अपने काम पर नहीं हैं। उनको नोटिस दिये गये हैं। संतोषजनक जवाब न मिलने पर ऐसे डॉक्टरों पर जल्द बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी।

आइए आपको बता है जिलेवार अनुपस्थित डॉक्टर की संख्या क्या है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार उधमसिंह नगर से 20, हरिद्वार से 15, पौड़ी से 13, अल्मोड़ा से12, देहरादून से 10, टिहरी से 9,उत्तरकाशी से 6,नैनीताल से 5, बागेश्वर से 5, चंपावत से 4, पिथौरागढ़ से 4. रुद्रप्रयाग से 3, चमोली से 3 डॉक्टर्स से लापता चल रहे हैं।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

ताजा खबरें